16.4.14

ताजा पानी टकसाल के पत्तों के पीछे यह 8 स्वास्थ्य लाभ

No comments
टकसाल एक ताज़ा पीने के लिए सामग्री के रूप में उपयोग किया जाता है जो लोकप्रिय मसालों का एक प्रकार है. टकसाल एक प्राकृतिक स्वाद कोल्ड ड्रिंक्स बनाने में सक्षम हो गया है क्योंकि यह है .

ऊपर लाभ के अलावा , टकसाल आपके शरीर के लिए कई स्वास्थ्य लाभ प्रदान करने में सक्षम था . खास तौर पर आम तौर पर शुष्क मौसम में प्रकट होता है कि एक बीमारी के खिलाफ लड़ाई में . इस boldsky.com से रिपोर्ट में पानी टकसाल पत्ते पीने के लाभ है .

शरीर गर्मी में कमी
शरीर की गर्मी को कम करना स्वास्थ्य के लिए पानी टकसाल के पत्तों के प्रमुख लाभों में से एक है . जल टकसाल शरीर पर एक शीतलन प्रभाव प्रदान करते हैं और शरीर में चिलचिलाती धूप के प्रभाव को कम करने में सक्षम है .

स्वस्थ पाचन
एंटीऑक्सिडेंट और phytonutrients का पूरा पानी टकसाल आपके पाचन तंत्र को पोषण करने में सक्षम हैं .

शरीर hydrating
गर्म हवा आपके शरीर के तरल पदार्थ पट्टी सकता है क्योंकि तब टकसाल पत्ते पिया आपके शरीर शांत और हाइड्रेट करने के लिए एक प्रभावी तरीका है.

स्वस्थ दांतों और मुंह
टकसाल के पत्तों विरोधी बैक्टीरियल गुण और उस में विरोधी भड़काऊ में अमीर हैं . इन पदार्थों के दोनों मुंह को ताज़ा करने के लिए अच्छे हैं और दाँत क्षय को रोकने के.

खांसी से छुटकारा दिलाता है
जल टकसाल खुला नाक गुहा के लिए उपयोगी छोड़ देता है और अपने श्वास को राहत देने के . पानी खांसी और कफ को राहत देने के लिए अच्छा है कि तो .

तनाव के खिलाफ

गर्भवती महिलाओं में मतली को कम
गर्भवती महिलाओं के लिए टकसाल पानी अच्छा एक गिलास लेने. या तो यह में मेन्थॉल के स्वाद और सुगंध मतली राहत देने के लिए है.

प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ावा
हरे पत्ते विटामिन सी , डी, ई , बी compleks , कैल्शियम , फास्फोरस और विटामिन में अमीर हैं . सभी विटामिन और खनिज शरीर की प्रतिरक्षा में सुधार के लिए अच्छे हैं.

शरीर को ताज़ा कर सकते हैं इतना ही नहीं , पानी टकसाल पत्ते अपने शरीर के स्वास्थ्य में सुधार कर सकते हैं बदल जाता है. आप आज टकसाल पानी बनाने के इच्छुक हैं ?

0 comments:

Post a Comment

Entries RSS Comments RSS

Copyright © Presenting Info About Health
Powered by Blogger
Design by N.Design Studio
Blogger Theme by Lasantha - PremiumBloggerTemplates.com