9.4.14

ऐसा नहीं उत्पत्ति, कुंजी देखो योग नहीं लीड्स चोट करने के लिए

No comments
योग मानसिक विकारों से गर्भावस्था के दौरान शिकायतों के लिए , स्वास्थ्य समस्याओं की एक किस्म पर काबू पाने की भविष्यवाणी की है . एक अध्ययन में योग दर्द और विभिन्न मानसिक विकारों पर काबू पाने में मदद करता है कि साबित कर दिया . सभी यह menfaat के बावजूद , आप memforsir शरीर यदि किया योग भी जोखिम भरा है.

ऑस्ट्रेलिया में एक 2012 सर्वेक्षण एक से पांच में उत्तरदाताओं योग करने के लिए पिछले बारह महीनों में एक चोट का सामना करना पड़ा मिला. सबसे ज्यादा चोट सिर के कारण थे , खड़े या सिर के साथ आसन खड़े ढोंग तो एक स्टैंड के साथ पालन किया या कमल और आधा कमल , uttanasana , और adho mukha vrkasana या हाथ खड़े , कंधे रवैया या पद्मासन को कंधे खड़े हो जाओ.

"लोग एक कंधे के साथ आसन खड़े हैं और अपने सिर पर खड़े हैं, वे बंद संतुलन हो सकता है , वे गिर सकता है . रुख यह विशेषज्ञता और मार्गदर्शन की एक निश्चित स्तर की आवश्यकता है , " मार्क कोहेन , RMIT विश्वविद्यालय में स्वास्थ्य विज्ञान के स्कूल के प्रोफेसर ने कहा .


" आप भी मुश्किल भी memforsir शरीर जब सांस मन और शरीर पूर्वाभास की . तकलीफ के बीच की कड़ी है . अपनी सांस या सांस फँसाने पकड़ नहीं करना चाहिए" अनिद्रा और तनाव का इलाज करने के लिए योग के लाभों पर शोध किया गया है , जो प्रोफेसर ने कहा .


सांस और स्वयं को गति प्रदान करने के अलावा, अन्य विचार करने के पहलू स्वास्थ्य की स्थिति , उम्र , और शरीर की क्षमता के लिए योग का एक उपयुक्त प्रकार लग रहा है. इसलिए, कोहेन हर व्यक्ति को एक चिकित्सा इतिहास रहा है और शारीरिक क्षमताओं अलग हैं , ने कहा .

एबीसी ऑस्ट्रेलिया द्वारा उद्धृत "20 वर्ष आयु वर्ग के एक व्यक्ति उन वृद्ध 80 वर्ष करने के लिए योग से अलग हो जाएगा के लिए योग का अधिकार है . कि योग , आप जानते हैं कि 80 वर्ष की आयु से अधिक लोगों के लिए उपयुक्त नहीं है नहीं था," कोहेन ने कहा,

0 comments:

Post a Comment

Entries RSS Comments RSS

Copyright © Presenting Info About Health
Powered by Blogger
Design by N.Design Studio
Blogger Theme by Lasantha - PremiumBloggerTemplates.com